कानून व्‍यवस्‍था न संभाल पाने के आरोप में प्रयागराज के एसएसपी सस्‍पेंड

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ , 08 सितम्बर एएनएस।सीएम योगी के निर्देश पर अपराध नियंत्रण में नाकाम रहे प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित को सस्‍पेंड कर दिया गया है। उनकी जगह सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी को प्रयागराज का नया एसएसपी बनाया गया है। 
अभिषेक दीक्षित पर प्रयागराज में रहते हुए कई गंभीर आरोप लगे थे। उत्‍तर प्रदेश गृह विभाग के प्रवक्‍ता ने बताया कि एसएसपी के रूप में तैनाती के दौरान उन कई अनियमितताओं और शासन के निर्देशों का सही ढंग से पालन नहीं करने का आरोप था। उन पर भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने के भी आरोप लगेे।
शासन ने जिलों में कानून व्‍यवस्‍था के प्रति सतर्कता को लेकर नियमित रूप से फुट पेट्रोलिंग और बैंकों, आर्थिक-व्‍यवसायिक प्रतिष्‍ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ लूट की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने का भी निर्देश दिया गया था। आरोप है कि प्रयागराज में इन आदेशों पर अपेक्षित कार्रवाई नहीं की गई। इसके साथ ही चेकिंग और पर्यवेक्षण काम भी ठीक ढंग से नहीं किया गया। पिछले तीन महीने में प्रयागराज में लम्बित मामलों में लगातार वृद्ध‍ि हुई। एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर कोरोना काल में सोशल डिस्‍टेंसिंग भी ठीक ढंग से लागू न करा  पाने का आरोप लगा। इसके चलते हाईकोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी।