केरल में एक माकपा नेता की हत्या

राष्ट्रीय
Spread the love

त्रिशूर (केरल), पांच अक्टूबर (ए) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के 26 वर्षीय एक नेता की यहां चाकू मार कर हत्या कर दी गयी।

माकपा नेता पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) समेत दक्षिणपंथी संगठनों से कथित रूप से जुड़े लोगों के एक समूह द्वारा रविवार रात को हमला किया गया। इस हमले में तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े दस बजे मामूली कहासुनी के बाद केरल के सत्तारूढ़ दल माकपा के शाखा सचिव पी यू सनूप पर हमला किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा, ‘‘ उस समय सनूप के साथ मौजूद अन्य तीन लोगों को भी चाकू मारा गया, उनमें से एक की हालत गंभीर है।’’

भादंसं की धारा 302 समेत विभिन्न संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने इस मामल में चार आरोपियों की पहचान कर ली है और जांच चल रही है।

घटना क्षेत्र का दौरा करने के बाद वरिष्ठ मंत्री ए सी मोईदीन ने कहा, ‘‘ मुख्य आरोपी का संबंध आरएसएस और बजरंग दल से है। पुलिस मामले की जांच कर रही है । जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उनके शरीर पर कई जख्म हैं। यह माकपा के प्रभाव वाला क्षेत्र है। पार्टी मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल गिरोहों से जूझती रही है। हमें संदेह है कि आरएसएस इन तस्करों को बचाने में लगा है।’’

प्रदेश माकपा प्रमुख कोडियरी बालकृष्णन ने आरएसएस-भाजपा और कांग्रेस पर प्रहार किया और उनसे हिंसक राजनीति नहीं करने का आह्वान किया।