कोरोना से संक्रमित जौनपुर के डीआईओएस की हुई मौत

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर , 23 अक्टूबर एएनएस। यूपी के जौनपुर जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक प्रवीण मणि त्रिपाठी का शुक्रवार को पूर्वाहन 10 बजे वाराणसी में निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण की चपेट में थे। उनका उपचार वाराणसी के एपेक्स हॉस्पिटल में कराया जा रहा था।
डीआईओएस के निधन से माध्यमिक शिक्षा और बेसिक शिक्षा विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। गोरखपुर जनपद के मूल निवासी जिला विद्यालय निरीक्षक रहे प्रवीण मणि त्रिपाठी इसके पहले राज्य मुख्यालय लखनऊ में 3 वर्ष से अधिक तक बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में काम कर चुके हैं।
जौनपुर जनपद में डीआईओएस के रूप में एक फरवरी 2020 को ज्वाईन किया था। उस समय यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा भी होने वाली थी। त्रिपाठी ने शासन के निर्देशों पर अमल करते हुए यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा को नकल विहीन तरीके से बड़े ही गंभीरता के साथ संपन्न कराया था।
पिछले 23 सितंबर को वह कार्यालय में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए, हल्का बुखार और सांस लेने में तकलीफ कि शिकायत बड़ी तो गोरखपुर से उनकी पत्नी और परिवार के लोग जौनपुर है आनन-फानन में डीआईओएस त्रिपाठी को वाराणसी में भर्ती कराया गया जहां उनकी तबीयत में काफी सुधार हो गया था लेकिन अचानक उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट हुई, और 23 अक्टूबर को प्रातः 10:00 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।
गोरखपुर जनपद के मूल निवासी जौनपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक रहे प्रवीण मणि त्रिपाठी का जौनपुर में 9 महीने का सफल कार्यकाल रहा है । इस दौरान उन्होंने प्रदेश स्तर पर हुए अनामिका शुक्ला फर्जी शिक्षकों के नेटवर्क से जुड़े जालसाज शिक्षकों के खिलाफ जौनपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुकदमा भी दर्ज करवाया था।