ग्राम प्रधान के घूस माँगने के वीडियो की जांच हेतु प्रभारी मंत्री पहुंचे गांव

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,26 दिसम्बर एएनएस । जिले के बाराचवर ब्लाक के टोडरपुर गांव प्रधान का घूस माँगने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया है और अधिकारी जांच में लगे हैं।
स्थिति की जानकारी के बाद, जनपद के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला खुद टोडरपुर गांव पहुंचकर सत्यता जानी और दोषियों के खिलाफ करवाई का आश्वासन दिया।
उल्लेखनीय है कि बाराचवर ब्लॉक अंतर्गत टोडरपुर ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान द्वारा घूस मांगने का वीडियो वायरल हो जाने के बाद गांव पहुंचकर प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने ग्रामीणों के बीच वायरल हुए वीडियो के बारे में लाभार्थियों से सत्यता जानी तथा दोषियो के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। मंत्री के सामने ग्रामीणो ने मनरेगा शौचालय, भूमि आवंटन,मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजना में धांधली का मुद्दा उठाया। इस बात पर प्रभारी मंत्री ने लोगो को आश्वस्त किया और कहा कि आज ही से जांच शुरू हो गयी है। कल से सभी विभाग के अधिकारी आकर जांच शुरू कर देगे। मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जायेगी और जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत विकास अधिकारी मुकेश सिंह ने बरेसर थाने मे ग्राम प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है और जल्द ही पुलिस ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेंज देगी। मौके पर पहुंचे सीडीओ और पीडी, बीडीओ, एडीओ पंचायत, सचिव की भी जमकर खिंचाई की। कहा कि सरकार की योजनाओ मे एक भी पैसा किसी को नही देना है अगर आप लोग गांवो मे जाकर लोगो को जागरूक किये होते तो आज यह नौबत नही आयी होती। ग्राम प्रधान ने जितना लाभार्थियों से पैसा वसूला है उसको प्रधान से वसूलकर लाभार्थियों को दिया जायेगा।