चिंकारा शिकार मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 13 अक्टूबर (ए) राजस्थान के बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के बावतलाई गांव में चिंकारा शिकार मामले में वन विभाग के अधिकारियों ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से शिकार किये गये चिंकारा के शव तथा शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किए हैं।

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों को शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बाड़मेर के उपवन संरक्षक (कार्यवाहक) दीपक कुमार ने बताया कि बावतलाई गांव में दो युवकों द्वारा चिंकारा के शिकार की सूचना पर वन विभाग के दल ने एक आरोपी मोलाराम कोली को बृहस्पतिवार को, तो उसके साथी कृष्णाराम कोली को शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को वन्य जीव अधिनियम की धारा 9, 27, 39 और 51 के तहत गिरफ्तार कर शुक्रवार को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से एक नर चिंकारा का शव बरामद किया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की घर की तलाशी में चिंकारा के दो सींग और शिकार में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और अन्य हथियार बरामद किये गये हैं। मामले की जांच की जा रही है।