चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में अगले चार दिन में राजस्थान जैसी छापेमारी होगी: दिग्विजय सिंह

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

भोपाल, 29 अक्टूबर (ए) कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियां चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में अगले चार दिन में उसी तरह छापेमारी करेंगी जैसी हाल ही में राजस्थान में उनके द्वारा की गई थी।.

मध्यप्रदेश और राजस्थान में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।.इस हफ्ते की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य में कथित परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में धनशोधन जांच के तहत राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार के कई परिसर पर छापेमारी की थी। भाजपा-शासित मध्य प्रदेश और कांग्रेस शासित राजस्थान में विधानसभा चुनाव क्रमशः 17 नवंबर और 25 नवंबर को होंगे।

भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत में सिंह ने कहा, ‘‘एक तरफ वे (भाजपा) अधिकारियों को धमका रहे हैं, तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में उसी तरह छापेमारी करने जा रहे हैं जैसा उन्होंने राजस्थान में किया था।यदि ऐसा होता है, तो आपको पता चलेगा कि दिग्विजय सिंह को ये सभी जानकारी कहां से मिलती है।’’ उन लोगों के नाम के बारे में पूछे जाने पर जिन्हें ऐसी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है, सिंह ने कहा, ‘‘अगले चार दिनों में इसे स्वयं देख लेंगे।’’ भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पीसी शर्मा के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद सिंह यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

राजस्थान में ईडी ने बृहस्पतिवार को कथित परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में धनशोधन जांच के तहत जयपुर और सीकर में डोटासरा के कई परिसरों पर छापेमारी की और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे एवं राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में तलब किया। सूत्रों ने बताया कि डोटासरा के कई परिसर के अलावा एजेंसी ने दौसा की महुआ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ओमप्रकाश हुडला और अन्य लोगों के परिसरों में भी तलाशी ली थी।