छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का शिविर नष्ट

Spread the love

रायपुर, 23 सितंबर (ए) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का एक शिविर नष्ट कर दिया है। वहीं बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से एक जवान को हल्की चोटें आई हैं।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बुधवार को बताया कि बीजापुर जिले के गंगालुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मारीवाड़ा गोंगला गांव के करीब सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का एक शिविर नष्ट कर दिया।

सुंदरराज ने बताया कि गंगालुर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। दल जब मारीवाड़ा गोंगला गांव के करीब पहुंचा तब नक्सली वहां से फरार हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के शिविर से माओवादियों की वर्दी, बारूदी सुरंग, टार्च और माओवादी साहित्य समेत अन्य सामान बरामद किया है।

सुंदरराज ने बताया कि जब शिविर से बारूदी सुरंग बरामद किया जा रहा था तब एक बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में डीआरजी के एक जवान को हल्की चोटें आई हैं।

जिले के एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि गंगालुर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा चार ग्रामीणों की हत्या की सूचना मिली है। इस सूचना की पुष्टि के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया है।

छत्तीसगढ़ के दक्षिणी क्षेत्र में बसे इस जिले में पिछले एक माह के दौरान नक्सलियों ने पुलिस के तीन जवानों समेत 10 लोगों की हत्या कर दी है। इनमें छह ग्रामीण और एक वन अधिकारी शामिल हैं।