छेड़छाड़ के आरोप में कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष पर मुकदमा, योगी सरकार के सलाहकार ने दी प्रियंका को नसीहत

उत्तर प्रदेश जालौन
Spread the love


जालौन-लखनऊ,02 नवम्बर (ए)। उत्तर प्रदेश के जालौन जिला कांग्रेस अध्यक्ष पर मोबाइल से अश्‍लील संदेश भेजने का आरोप लगाते हुए पार्टी की एक कार्यकर्ता ने एक अन्य लड़की के साथ मिलकर रविवार को कथित तौर पर चप्पलों से पिटाई कर दी। लड़की की तहरीर पर पुलिस ने कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्‍युंजय कुमार ने ट्वीट कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को नसीहत दी है। मृत्‍यंजय ने रविवार की शाम को ट़वीट किया, हाथरस से जालौन की दूरी कुछ घंटो की ही है। प्रियंका गांधी जी, जरा गाड़ी निकालकर अपने जिलाध्‍यक्ष से पूछ आइए- महिलाओं और बच्चियों से छेड़खानी करना कब बंद करेंगे।

ध्‍यान रहे कि हाथरस में दलित समुदाय की युवती से कथित सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली सरकार को कठघरे में खड़ा किया और मौके पर जाकर पीडि़त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई थी। प्रदेश कांग्रेस नेतृत्‍व ने जालौन मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्‍काल प्रभाव से एक प्रतिनिधि मंडल का गठन कर जांच के लिए भेजा है। पुलिस अधीक्षक डाक्‍टर यशवीर सिंह ने रविवार को बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर यह मामला संज्ञान में आया है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार, ‘‘यह पता चला कि कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष अनुज मिश्र की उरई रेलवे स्‍टेशन के पास दो लड़कियों ने चप्‍पलों से पिटाई कर दी।’’ उन्होंने मामले का संज्ञान लेकर महिला थानाध्‍यक्ष को लड़कियों के घर भेजा और उनसे पूछताछ की गई। उरई के क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि रविवार दोपहर लगभग दो बजे डकोर थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी युवती ने कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष मिश्रा के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए उनकी चप्‍पलों से पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि लड़की ने छेड़खानी का आरोप लगाते हुए कोतवाली उरई में तहरीर दी। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर अनुज मिश्र के खिलाफ भारतीय दंड विधान की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया। 
उन्‍होंने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कर जल्‍द ही इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। इस बारे में मिश्र ने कहा कि विरोधियों द्वारा छवि धूमिल करने के मकसद से यह साजिश रची गई है। उनका कहना है कि लड़की पार्टी के महिला प्रकोष्ठ में जिला सचिव के पद पर थी लेकिन निष्क्रियता के चलते वरिष्ठ नेताओं के अनुमोदन पर उसे पद से हटा दिया गया था, तभी से वह नाराज थी। मिश्र ने कहा कि उन्होंने लड़की के मकान के निर्माण के लिए खरीदे गये सामान का भुगतान किया था और जब उन्होंने अपना पैसा मांगा तो लड़की ने उनके साथ मार पीट की। लड़की का आरोप है कि उसने अनुज मिश्र की शिकायत पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं तथा पुलिस में भी की, लेकिन जब कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो उसने यह कदम उठाया। इस बीच कांग्रेस नेतृत्‍व ने मामले को गंभीरता से ​लिया है औरघटना की वस्‍तु स्थिति का जायजा लेने के लिए एक प्रतिनिधि मंडल का गठन किया है तथा तथ्‍यात्‍मक रिपोर्ट देने को कहा है।