झुग्गी में सिर्फ एक बल्ब और बिल आया 13 हजार का

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love


भोपाल, 30 दिसम्बर एएनएस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली कर्मचारियों की लापरवाही का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुनकर हर लोग सकते में है। दरअसल, अरेरा हिल्स के पास मंत्रालय से सटी भीमनगर बस्ती है। यहां एक झुग्गी में रहने वाली महिला को 13 हजार रुपये का बिजली बिल जब मिला तो वह हैरान रह गई, क्योंकि उसकी झुग्गी में सिर्फ एक बल्ब ही जलता है। पीड़िता ने इस मामले की जानकारी ऊर्जा मंत्री को दी, जिसके बाद मामला सुलझ सका।
जानकारी के मुताबिक, भीमनगर बस्ती की झुग्गी नंबर 92 में निर्मला बाई रहती हैं। उन्होंने करीब दो महीने पहले बिजली का नया मीटर लगवाया था। इसके बाद उन्हें इस महीने 13 हजार 731 रुपये का बिल मिला, जिसे देखकर वह चौंक गईं। 
बताया जा रहा है कि बिजली का बिल लेकर निर्मला शिवाजी नगर में रहने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्मुम्न सिंह तोमर के बंगले पर पहुंच गईं। उन्होंने मंत्री जी को बिल दिखाया और कहा कि मेरे घर में सिर्फ एक बल्ब जलता है। टीवी, फ्रिज और कूलर कुछ भी नहीं है। दो महीने पहले नया मीटर लगवाया था और अब 13 हजार 731 रुपये का बिल आया है।
पीड़िता की बात सुनकर ऊर्जा मंत्री भी हैरान रह गए। उन्होंने महिला को अपने साथ कार में बैठाया और भीमनगर स्थित उसके घर पहुंच गए। उन्होंने बिजली कंपनी के जहांगीराबाद जोन के मैनेजर अमित राय को मौके पर बुला लिया। मंत्री ने बिल से जुड़े कई सवाल पूछे, लेकिन मैनेजर संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद बिल दुरुस्त किया गया, जो महज 212 रुपये का बना।