डीजीपी पंजाब ने दिया पत्रकारों को निष्पक्ष जांच से न्याय दिलाने का भरोसा

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़ 2 नवम्बर (एएनएस )। पंजाब की कई जिलों में खासकर फाजिल्का जिले और भारत के और भी बहुत सारे राज्यों में पत्रकारों के साथ हो रही बे इंसाफी के खिलाफ आज शहीद भगत सिंह प्रेस एसोसिएशन का एक स्टेट लेवल का डेलिगेशन पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता से मिलने उनके चंडीगढ़ ऑफिस में गया जिसकी अगुवाई शहीद भगत सिंह प्रेस एसोसिएशन के राष्ट्रीय चेयरमैन अमरिंदर सिंह और राष्ट्रीय जनरल सेक्टरी हरप्रीत सिंह जस्सोवाल ने की ओर उनके साथ रितिष राजा सेक्टरी ट्राइसिटी , हरपाल सिंह भंगू प्रधान जिला अमृतसर , हरमिंदर सिंह नागपाल जरनल सेक्टरी ट्राइसिटी, धरमिंदर सिंगला एडवाइजर , शमशेर सिंह बग्गा प्रधान जिला रोपड़ , मनीष शंकर प्रधान जिला मोहाली , कुलदीप कुमार वाइस प्रेसिडेंट ट्राइसिटी, विजय जिंदल जीरकपुर , रोहित कुमार सीनियर पत्रकार , अमित कुमार एडवाइजर ओर रवी शर्मा , जगदीश सिंह खालसा आदि शामिल थे ।
हरप्रीत सिंह जस्सोवाल ओर रितिष राजा ओर कुलदीप कुमार ने कहा के भारत की पत्रकारों के हक में खड़े होने वाली एकमात्र संस्था शहीद भगत सिंह प्रेस एसोसिएशन जो कि हमेशा ही किसी भी पत्रकार के साथ हुई नाइंसाफी के खिलाफ पत्रकारों के साथ खड़ी होती है आज पंजाब के हर जिले समेत भारत के अलग-अलग राज्य में पंजाब , हरियाणा , हिमाचल प्रदेश , राजस्थान, जम्मू कश्मीर , यूपी , महाराष्ट्र , चेन्नई , वेस्ट बंगाल में और ओर भी कई राज्यों में लोकप्रियता के साथ आगे बढ़ रही है ।
आज फील्ड में काम करने वाले हजारों पत्रकार श्री दीपक सिंह प्रेस एसोसिएशन के परिवार का मेंबर बन चुके हैं ।
Dgp पंजाब से बातचीत के दौरान शिफ्ट मंडल का नेतृत्व कर रहे चेयरमैन अमरिंदर सिंह , धरमिंदर सिंगला ओर हरपाल भंगू ने बताया कि पूरे भारत में पुलिस द्वारा पत्रकारों पर नाजायज झूठे पर्चे दर्द करने परेशान किया जा रहा है और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को उनका कार्य करने से रोका जा रहा है जो भारत के संविधान के विरुद्ध है जिसके बाद पंजाब के विभिन्न हिस्सों में पत्रकारों पर दर्ज किए जा रहे झूठे पर्चे राजनीतिक व अन्य दबाव के चलते दर्ज किए जा रहे है ।
हरमिंदर सिंह नागपाल , शमशेर सिंह बग्गा ओर कुलदीप कुमार ने कहा के
पंजाब के सबसे महत्वपूर्ण फाजिल्का में दर्ज दो पत्रकारों सुनील सैन और राजू आज़मवालिया पर जिला बार एसोसिएशन फाजिल्का के दबाव मे एक ही मामले मे दो मुकदमो को लेकर उच्च स्तरीय जांच करवाने और इसी मामले मे फाजिल्का सीआईए प्रभारी नवदीप भट्टी ने फोन कर बातचित के दोरान राष्ट्रिय प्रधान रंजीत सिंह मसौन से गाली गलौच कर उन्हे उकसाया और प्रधान मसोन पर गाली गलोच करने का फाजिल्का मे पर्चा दर्ज करने के मामले मे जांच करने व नवदीप भट्टी का डोप् टेस्ट करवाने की मांग करते हुए एक मांग पत्र भी सौंपा गया ।
जिस पर डीजीपी साहब ने मामले की गंभीरता को देखते हुए करवाने इस सारे मामले की निष्पक्ष जांच आई जी फरीदकोट को सोंपते हुए पत्रकारों को इंसाफ दिलवाने का आश्वासन देते हुए कहा की पत्रकारों और पुलिस के रिश्तों को किसी भी कीमत पर खराब नही होने दिया जाएगा ।
असोसिएशन की ओर से डीजीपी पंजाब श्री दिनकर गुप्ता का मनीष शंकर , अमित कुमार , विजय जिंदल , रवी शर्मा , रोहित कुमार और जगदीश सिंह खालसा ने धन्यवाद किया । प्रेस को यह सारी जानकारी असोसिएशन के प्रेस सेक्टरी अमरजीत रतन दुआरा दी गई ।