दिल्ली के गौतमपुरी में डकैती के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 26 दिसंबर (ए)। उत्तर पूर्व दिल्ली के गौतमपुरी इलाके में बंदूक के बल पर एक व्यक्ति से कथित तौर पर नकदी, मोबाइल फोन और बैग लूटने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, इनमें से तीन आरोपी हत्या, डकैती, झपटमारी और चोरी के कई मामलों में शामिल रहे हैं।पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने शानदार जीवनशैली और महंगे कपड़े खरीदने के लिए 40,000 रुपये, मोबाइल फोन और एक बैग लूट लिया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) जॉय टिर्की ने कहा, ‘‘हमने रिजवान (28), नूर अली (28), नाजिम (26), राकेश (33) और कमल (40) को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक देसी पिस्तौल, चोरी की मोटरसाइकिल, 20,000 रुपये और तीन कारतूस बरामद किए गए हैं।

ज्ञान चंद तायल नामक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि वह गौतमपुरी में किराने की दुकान चलाते हैं और 22 दिसंबर की शाम करीब सात बजे जब वह घर जा रहे थे, तो तीन अज्ञात लोगों ने उन्हें रोक लिया और बंदूक के बल पर लूटपाट शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि तायल की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

पुलिस उपायुक्त ने बताया, ‘‘हमने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण किया। तायल के पीछे आ रहे एक स्कूटर की जांच-पड़ताल की। बाद में, रिजवान और नूर अली के रूप में पहचाने गए दो संदिग्धों को 26 दिसंबर को जीरो पुश्ता रोड से गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने अपराध में अपनी संलिप्तता की बात कबूल की।’’

उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उनके साथी नाजिम, राकेश और कमल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 20 हजार रुपये बरामद कर लिये।

टिर्की ने कहा, ‘‘आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे सभी महंगे कपड़े, सामान, जूते पहनने के शौकीन हैं, इसीलिए आसानी से पैसा कमाने और शानदार जीवन शैली के लिए इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपी रिजवान, नूर अली और नाजिम पहले भी हत्या, डकैती, झपटमारी और चोरी के कई मामलों में शामिल रहे हैं।’’