नक्सलियों ने केरल के कोझिकोड में ‘फर्जी कॉमरेड की हमास रैली’ को बम विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी

राष्ट्रीय
Spread the love

कोझिकोड (केरल), 16 नवंबर (ए) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने कोझिकोड के जिला कलेक्टर को एक पत्र भेजकर कथित तौर पर धमकी दी है कि यदि माओवादियों के खिलाफ सरकार और पुलिस की कार्रवाई नहीं रोकी गई तो “फर्जी कॉमरेड की हमास रैली’’ को बम विस्फोट से उड़ा दिया जाएगा।.

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने ‘ बताया कि पत्र में माओवादियों ने कहा है कि सरकार कोझिकोड जिले की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय “विदेशी आतंकवादियों” के लिए रैलियां आयोजित कर रही है।.विजयन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मानवता के खिलाफ रुख अपनाया है और केंद्र सरकार भारतीय लोगों की भावनाओं को प्रतिबिंबित नहीं करती।

विजयन ने यहां विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जिन्होंने मणिपुर में हमारे भाइयों का साथ देने से इनकार कर दिया, उन्होंने नरसंहार के रास्ते पर आगे बढ़ रही इजराइली सरकार के साथ एकजुटता व्यक्त करने में एक सेकंड भी नहीं लगाया।”

इजराइल सरकार और भारत में भाजपा पर हमला बोलते हुए विजयन ने कहा कि दोनों हिटलर की तरह ”नस्लीय कट्टरता से प्रेरित” हैं।

सात अक्टूबर को हमास के अचानक हमले के बाद इजराइल में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे। इसके बाद इजराइल के जवाबी हमलों में गाजा में 11 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर फलस्तीनी नागरिक हैं।