नदी में गिरी कार, चार लोगों की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

पणजी, 28 जुलाई (ए) दक्षिण गोवा जिले में जुआरी नदी में एक एसयूवी के गिरने से एक परिवार के तीन सदस्यों समेत चार लोगों की मौत हो गयी।

एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा बुधवार देर रात एक बजकर करीब 10 मिनट पर हुआ। नौसेना के गोताखोरों ने बृहस्पतिवार की दोपहर को गाड़ी को नदी से बाहर निकाला और बचावकर्ताओं को चारों शव निकालने के लिए कार के दरवाजे काटने पड़े।

पुलिस ने बताया कि एसयूवी ने पणजी से करीब 15 किलोमीटर दूर कोर्तालिम गांव में जुआरी नदी पर बने पुल पर एक कार से आगे निकलने की कोशिश की। इसी दौरान वह पुल की रेलिंग से टकरायी और नदी में गिर गयी।

एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में दक्षिण गोवा में लोतोलिम गांव का एक शख्स, उसकी पत्नी, भाई और एक दोस्त शामिल है। ये सभी पणजी जा रहे थे।

घटना के तुरंत बाद भारतीय नौसेना, तटरक्षक बल, पुलिस और राज्य दमकल एवं आपात सेवा के कर्मियों ने व्यापक तलाश एवं बचाव अभियान चलाया। रात में अंधेरे के कारण अभियान रोकना पड़ा था।

नौसेना के गोताखोरों ने बृहस्पतिवार को सुबह नदी की तलहटी में वाहन के पड़े होने का पता लगाया और तीन घंटे बाद सुबह करीब साढ़े 11 बजे शवों का पता चला।

अधिकारी ने कहा, ‘‘बचावकर्मियों को शव निकालने के लिए वाहन के दरवाजे काटने पड़े। उन्होंने बताया कि वाहन को किनारे तक लाने के लिए एक नौका की मदद लेनी पड़ी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें मालूम हुआ कि कार में सवार लोगों की बुधवार रात को उनके गांव में एक पार्टी थी और वे देर रात करीब साढ़े 12 बजे पणजी के लिए रवाना हुए थे।’’

यह पुल दक्षिण गोवा में मडगांव और पणजी शहरों के बीच एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है।