पांच नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ नारायणपुर
Spread the love

नारायणपुर, चार जून (ए) । छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के सामने पांच नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया जिले में सुरक्षा बलों सामने पांच नक्सलियों पायको मण्डावी (22), गुड्डी ध्रुवा (20), भीमा कोवाची (40), बुधू चेरका (48) और सोनू उसेण्डी (35) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली जनमिलिशिया के सदस्य हैं।

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले ये सभी नक्सली संगठन में कार्य करने के दौरान नक्सलियों के लिए भोजन की व्यवस्था करना, गांव मे अंजान व्यक्तियों के आने पर उनसे पूछताछ और उनकी निगरानी करना, नक्सली साहित्य तथा पोस्टर पर्चे चिपकाना, ग्रामीणों को नक्सली बैठक में उपस्थित होने की सूचना देना, बाजारों से दैनिक उपयोग की सामग्री खरीद कर नक्सलियों तक पहुंचाना, नक्सलियों के गांव में आने पर उनको सुरक्षा देना, क्षेत्र में पुलिस आने की सूचना देना, पुलिस दल की रेकी करना तथा नक्सलियों के अस्थायी शिविर में संतरी ड्यूटी करने जैसे कार्य में सक्रिय थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस को जानकारी दी है कि उन्होंने नक्सलियों की गलत नीतियों से असंतुष्ट होकर समाज की मुख्यधारा में जुड़कर सामान्य जीवन यापन करने के लिए आत्मसमर्पण किया है।