पुलिस ने अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड़

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, पांच अगस्त (ए) मध्य प्रदेश के दो हथियार आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ ही अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। पंजाब पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। .

यहां जारी एक बयान के अनुसार जालंधर की खुफिया टीम ने मध्य प्रदेश से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया जो बड़े पैमाने पर हथियारों के अवैध निर्माण एवं उनकी आपूर्ति में लगे थे। पुलिस ने उनके पास से 17 पिस्तौल और 35 मैगजीन जब्त कीं।पुलिस के अनुसार दोनों की पहचान खरगौन जिले के सिगनूर गांव के हरपाल सिंह तथा भरवानी जिले के बलवारी गांव के किशोर सिंह राठौड़ के रूप में की गयी है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बयान में कहा, ‘‘ प्राथमिक जांच से खुलासा हुआ है कि ये हथियार जग्गू भगवानपुरिया और रवि बालचौरिया से जुड़े आपराधिक गिरोहों तक पहुंचाये जाने के लिए थे।’’

पंजाब के जालंधर में मकसूदन-बिधिपुर रोड से लवदीप उर्फ लव नामक व्यक्ति की खुफिया शाखा द्वारा गिरफ्तारी के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है । लव के पास से एक पिस्तौल और दो कारतूस जब्त किए गए थे।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि जब्त हथियार विनिर्माताओं एवं आपूर्तिकर्ताओं की ओर से एक खेप थी और इन दोनों के बारे में संदेह था कि वे मध्यप्रदेश के खरगौन एवं भरवानी जिलों में रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि इस जानकारी के बाद जालंधर की खुफिया टीम मंगलवार को मध्यप्रदेश गयी और उसने हथियार आपूर्तिकर्ताओं का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

जालंधर के सहायक पुलिस महानिरीक्षक (खुफिया) नवजोत सिंह महाल ने बताया कि अभियान अभी जारी है तथा हथियारों एवं गोलाबारूद और जब्ती की प्रबल संभावना है।