मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ा

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, पांच अगस्त (ए) भारतीय जनता युवा मोर्चा के कुछ कार्यकर्ताओं ने भीलवाड़ा जिले में नाबालिग से दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में विरोध जताने के लिए यहां मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया और हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया।.

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अंकित चेची के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर सरकार को घेरने के लिए सिविल लाइंस इलाके की ओर मार्च किया। पुलिस ने निषिद्ध क्षेत्र में बैरिकेड लगा रखे थे। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड को पार करने की कोशिश की तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया।.पुलिस चेची समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर सोडाला थाने ले गई, जहां उन्होंने वहां भी प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस उन्हें विद्याधर नगर थाने ले गई।

चेची ने आज ही कार्यभार संभाला था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उन्हें प्रदेश कार्यालय में पदभार ग्रहण कराया। पदभार ग्रहण करने के बाद युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री निवास के घेराव का कार्यक्रम बनाया।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट किया, ‘भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अंकित चेची और कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज करना और उन्हें हिरासत में लेना युवाओं की आवाज को दबाने का कुत्सित प्रयास है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।’

सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि सरकार युवाओं की आवाज दबाने में कभी सफल नहीं हो सकती। युवाओं पर लाठीचार्ज राजस्थान बर्दाश्त नहीं करेगा।