प्रधानमंत्री और गृह मंत्री विपक्ष को दुश्मन समझते हैं: गहलोत

राष्ट्रीय
Spread the love

दिल्ली, 19 अक्टूबर (ए) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह विपक्ष को दुश्मन समझते हैं, लेकिन जनता उन्हें सही समय पर जवाब देगी।.

गहलोत ने यह भी कहा कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को दखल देना चाहिए।.राजस्थान के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर उस समय निशाना साधा है जब हाल ही में उनके एवं कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले कुछ लोगों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों ने कार्रवाई की है। राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है।

होमदेशप्रधानमंत्री और गृह मंत्री विपक्ष को दुश्मन समझते हैं: गहलोत

देश

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री विपक्ष को दुश्मन समझते हैं: गहलोत

भाषा

19 October, 2023 06:35 pm IST

https://www.facebook.com/plugins/like.php?href=https://hindi.theprint.in/india/prime-minister-and-home-minister-consider-opposition-as-enemy-gehlot/616388/&layout=button_count&show_faces=false&width=105&action=like&colorscheme=light&height=21

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी | एएनआई
इसरो वैज्ञानिक एन. वलारमथी | ट्विटर/@DrPVVenkitakri1

Text Size: A-A+

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह विपक्ष को दुश्मन समझते हैं, लेकिन जनता उन्हें सही समय पर जवाब देगी।

गहलोत ने यह भी कहा कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को दखल देना चाहिए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर उस समय निशाना साधा है जब हाल ही में उनके एवं कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले कुछ लोगों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों ने कार्रवाई की है। राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है।

Powered ByPauseUnmute

Loaded: 7.39%Fullscreen

गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि देश में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद विपक्ष के नेताओं के खिलाफ छापेमारी की जाए।

उन्होंने दावा किया, ‘‘आज देश में ईडी, आयकर, सीबीआई का राजनीत‍िक इस्‍तेमाल क‍िया जा रहा है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पूरे देश को इन एजेंस‍ियों पर गर्व है, लेक‍िन आज जो हो रहा है इससे इनकी विश्वसनीयता कम हो रही है।’’

गहलोत के अनुसार, वह इन तीनों केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुखों से मिलकर अपनी भावनाओं से उन्हें अवगत कराना चाहते थे, लेकिन अब तक मुलाकात नहीं हो सकी।

उन्होंने दावा किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह विपक्ष को दुश्मन समझते हैं…देश देख रहा है। लोग सही समय पर जवाब देंगे।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का कहना था, ‘‘अगर ईमानदारी है तो प्रधानमंत्री को दखल देना चाहिए। अगर गृह मंत्री नहीं मान रहे हैं तो प्रधानमंत्री को दखल देना चाहिए।’’

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह भी किया कि वह देश में सामाजिक सुरक्षा का कानून बनाएं।