प्राथमिक कक्षा की निःशुल्क पुस्तकें कबाड़ी के ट्रक में ले जाने वाले वीडियो की जांच होगी

राष्ट्रीय
Spread the love

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), 23 अगस्त (ए) बेसिक शिक्षा विभाग की निःशुल्क पुस्तकें कथित रूप से काबाड़ी के ट्रक में लादे जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद विभाग ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है। अधिकारी ने बुधवार को इस आशय की जानकारी दी।.

बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि स्क्रैप डीलर को ये पुस्तकें कैसे मिलीं, इसकी विस्तृत जांच करने के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया जाएगा।.उन्होंने बताया कि टीम 10 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें पलिया कस्बे में एक काबाड़ी के ट्रक में प्राथमिक स्कूल के बच्चों के बीच वितरित की जाने वाली पुस्तकों को ले जाते हुए देखा जा सकता है।

पलिया के बीईओ नागेंद्र चौधरी ने मंगलवार देर रात इस वायरल वीडियो को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई जिसमें आरोप है कि इस वीडियो से बेसिक शिक्षा विभाग, प्रशासन और सरकार की छवि खराब हुई है।

बीईओ ने पुलिस से इस मामले की जांच करने का अनुरोध करते हुए कहा कि उस मोबाइल नंबर की भी जांच की जानी चाहिए जहां से यह वीडियो प्राप्त हुआ है।

इस बीच, प्राथमिकी में एक स्थानीय पत्रकार के मोबाइल नंबर का उल्लेख किए जाने को लेकर स्थानीय पत्रकारों में रोष है। बुधवार को पत्रकारों ने खीरी के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा से मिलकर इसपर आपत्ति जतायी।