प्रेम प्रसंग के चलते महिला की गोली मारकर हत्या

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (ए) दक्षिणपूर्वी दिल्ली के जैतपुर इलाके में एक व्यक्ति ने 24 वर्षीय एक महिला की उसके घर पर मां और भाई के सामने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

पुलिस ने बताया कि हमलावर ने पूजा यादव को चार गोली मारी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।.उन्होंने बताया कि हमलावर की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद के रहनेवाले रॉकी के रूप में हुई है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, रॉकी को प्रॉपर्टी डीलर का काम करने वाले अपने बड़े भाई कृष्ण प्रधान के यादव के साथ ‘‘अवैध’’ संबंध से आपत्ति थी और उसने यादव की हत्या करने का फैसला किया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा,”रॉकी ने बताया कि उसका बड़ा भाई शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं। यादव के साथ संबंध के चलते उसकी भाभी और मां अकसर प्रधान के साथ झगड़ा करती। इसके चलते उसने यादव को मार दिया।”

यादव फरीदाबाद के बसंतपुर गांव में प्रधान के कार्यालय पर काम करती थी और जैतपुर एक्सटेंशन की एकता विहार में अपने माता-पिता और छोटे भाई के साथ रहती थी।

यादव ने ब्यूटी पार्लर का कोर्स किया था और सात महीने पहले प्रधान के परिवार के सदस्यों द्वारा उसके रिश्ते पर आपत्ति जताने के कारण उसने कार्यालय में नौकरी छोड़ दी थी।

यादव के भाई मनोज ने कहा,” उसकी बहन घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रही थी और इसी दौरान हमलावर मोटरसाइकिल पर आया। मैं और मां घर के अंदर थे। जैसे ही पूजा घर में घुसी तो हमलावर ने उसपर गोली चला दी।”

यादव के 22 वर्षीय भाई ने हमलावर का पीछा भी किया लेकिन उसने उसपर भी बंदूक तानकर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद हमलावर बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल को छोड़कर पैदल भाग गया।

पुलिस को इंजन नंबर की मदद से पता चला कि इसका मालिक नरेंदर है और उसने शुक्रवार को रॉकी को मोटरसाइकिल दी थी।

पुलिस ने फरीदाबाद में रॉकी के घर छापा मारा लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद उसकी लोकेशन का पता लगाकर उसी इलाके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।यादव अविवाहित थी। उसके पिता एक निजी कंपनी में चालक की नौकरी करते हैं और छोटा भाई नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करता है।