प्रेशर बम की चपेट में आने से वृध्द दंपति घायल

छत्तीसगढ़ रायपुर
Spread the love

रायपुर, नौ अक्टूबर (एएनएस ) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से वृध्द दंपति घायल हो गए हैं।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलाम गांव के करीब प्रेशर बम की चपेट में आने से हुंगा कवासी (60) और उसकी पत्नी कोसी कवासी (55) घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि गुड्से गांव निवासी कवासी दंपति अपनी बेटी से मिलने उसके ससुराल सुरनार गांव जा रहे थे। रास्ते में जब तेलाम गांव के करीब थे तब उनका पैर प्रेशर बम के उपर चला गया। इससे बम में विस्फोट हो गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कोसी के पैर में तथा उसके पति हुंगा के हाथ में चोट लगी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि वहां मौजूद नक्सली घायल दंपति को अस्पताल नहीं ले जाने दे रहे हैं तथा तथा दोनों गांव में ही हैं।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए पुलिस दल रवाना किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सली सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए रास्ते में प्रेशर बम लगा देते हैं। बम के चपेट में आने से कई बार ग्रामीणों और मवेशियों की भी मौत हुई है।