बकाया न चुकाने पर फाइनेंसर के गुर्गों ने जौनपुर में ट्रक मालिक को जिंदा जलाया, हालत गम्‍भीर

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर, 16 सितम्बर एएनएस। यूपी के जौनपुर जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र के घनश्यामपुर रोड स्थित निर्माणाधीन फोरलेन बाईपास के पास बुधवार को लगभग डेढ़ बजे कार सवार फाइनेंस कर्मियों ने किस्‍त न चुका पाने पर ट्रक मालिक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।ट्रक मालिक की हालत गम्‍भीर है। उसे जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुटी है। 
आजमगढ़ जनपद के सरायमीर कोतवाली क्षेत्र के पेड़रा गांव निवासी 51 वर्षीय सत्यप्रकाश राय ट्रक नम्बर एम.एच 46 ए आर 2412 का मालिक है। वह खुद गाड़ी चलाता है। वह अपने पुत्र श्यामानंद राय को साथ लेकर मध्य प्रदेश के रीवा से ट्रक पर गिट्टी लादकर आजमगढ़ जा रहा था। दिन में लगभग 11 बजे बदलापुर पहुंचा। वहीं एक इण्डिगो कार पर सवार चार लोगों ने ट्रक को रोक लिया तथा खुद को फाइनेंसर बताते हुए कहा कि ट्रक की पांंच क़िस्त टूट गई है। ट्रक चालक ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते केंद्र सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी कम्पनी लोन की किस्त जबरदस्ती वसूल नहीं करेगी। दोनों तरफ से तीखी नोंकझोंक हो रही थी।
चालक के पुत्र श्यामानंद राय का आरोप है फाइनेंस कर्मियों ने पेट्रोल छिड़ककर उसके पिता को आग लगा दिया। आग लगते ही वह जलने लगे। चीख पुकार सुनकर पहुंचे स्थानीय लोगों ने कम्बल डालकर आग बुझाई।
इस बीच बेटे के सहयोग से ग्रामीणों ने दो लोगों को पकड़कर पुलिस को सौप दिया। वहीं दो कार सहित भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहींं कार्यवाहक थानाध्यक्ष संतोष राय का कहना है कि ग्रामीणों के अनुसार ट्रक चालक ने फाइनेंसरों से नोकझोंक के दौरान खुद डीजल छिड़क कर आग लगा ली ।