पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह पीजीआई से गाजियाबाद शिफ्ट

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 16 सितम्बर एएनएस। उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह की तबीयत में फिलहाल कोई खास सुधार नहीं हुआ है। बुधवार दोपहर उन्‍हें लखनऊ के एसजीपीजीआई से गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी में शिफ्ट किया गया। वह एयर एंबुलेंस से लखनऊ से हिंडन एयरबेस लाए गए। 
88 वर्षीय पूर्व मुख्‍यमंत्री को सोमवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें हल्का बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। इसके चलते उनकी कोविड-19 जांच करवाई गई जिसमें उनमें संक्रमण की पुष्टि हो गई। 
मंगलवार को एसजीपीजीआई की ओर से जारी एक बयान में पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह की तबीयमत को स्थिर बताया गया था। उनके स्‍वास्‍थ्‍य में कुछ सुधार भी देखा गया था। डॉक्‍टरों के मुताबिक उनके खून में ऑक्‍सीजन का स्‍तर भी संतोषजनक था। सोमवार को उनका सीरम क्रिएटिनिन कुछ बढ़ा हुआ था लेकिन मंगलवार को वो भी काफी कम हो गया था। पूर्व मुख्‍यमंत्री एसजीपीजीआई में चौबीसों घंटे डॉक्टरों की निगरानी में थे। डाक्‍टरों के मुताबिक मंगलवार को उन्‍हें बुखार नहीं था और उनका ब्‍लड प्रेशर भी नार्मल था।