बदले की भावना से कार्यवाही करने पर सपा ने दिया राज्यपाल को ज्ञापन

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ,18 सितंबर (एएनएस )। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर उनसे प्रदेश में बढ़ती अराजकता और समाजवादी नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से की जा रही कार्यवाहियों के खिलाफ रोष जाहिर करते हुये तत्काल उन पर नियंत्रण किए जाने की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सुनील सिंह साजन, आनन्द भदौरिया एवं उदयवीर सिंह समेत पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल आज राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

पार्टी द्वारा जारी बयान के मुताबिक राज्यपाल को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार विपक्ष के प्रति और खासकर समाजवादी पार्टी के प्रति द्वेषपूर्ण व्यवहार कर रही है और संविधान की ली गई शपथ के प्रतिकूल उसका आचरण भेदभावपूर्ण होता है। इससे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। सत्ता संरक्षित अपराधियों के कारनामों से जनता भयभीत है।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि प्रदेश में निर्दोष सताए जा रहे हैं और फर्जी मुठभेड़ तथा हिरासत में मौतें हो रही हैं और अपहरण, लूट एवं हत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं । इसमें कहा गया है कि सरकार इन पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है और महिलाओं तथा बच्चियों के साथ तो आए दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है तथा सत्तादल के इशारे पर पुलिस का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना एवं संवेदनहीन होता जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के ज्ञापन में मांग की गई है कि भाजपा के विपक्ष के प्रति असहिष्णु रवैये से जनता में भय और आक्रोश है, राज्यपाल महोदया अपने संवैधानिक पद के दायित्व का निर्वहन करते हुए तत्काल भाजपा सरकार के असंवैधानिक कार्यवाहियों पर रोक लगाए।