बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई: 28 अप्रैल (ए) मुंबई पुलिस ने बच्चों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर एक चिकित्सक और छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

गिरोह के सदस्यों को नवजात और एक बच्चे को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा ने शनिवार को आरोपी डॉ. सोपानराव खंडारे, वंदना अमित पवार (28), शीतल गणेश वारे (41), स्नेहा सूर्यवंशी (24), नसीमा हनीफ खान (28), लता सुरवाडे (36) और शरद मारुति देवार (45) को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विक्रोली निवासी शीतल वारे ने कथित तौर पर पांच महीने के बच्चे को दो लाख रुपये में बेच दिया।

अधिकारी ने बताया कि शीतल वारे को गोवंडी से पकड़ा गया जिसके बाद पुलिस ने डॉ. खंडारे को गिरफ्तार कर लिया, जिन्होंने कथित तौर पर बच्चे को बेचने में उसकी मदद की थी।

उन्होंने बताया कि बाद में बच्चे को रत्नागिरी के गुहागर से बचाया गया। अधिकारी ने बताया कि जांच से पता चला कि आरोपी ने दो साल की एक बच्ची को भी बेचा था, जिसके बाद उसे भी बचा लिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरोह कथित तौर पर तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बच्चों की तस्करी में शामिल था।

अधिकारी ने कहा कि गिरोह के सदस्यों के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।