सड़क दुर्घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

गोपालगंज बिहार
Spread the love

गोपालगंज: 28 अप्रैल (ए) बिहार के गोपालगंज में रविवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक वैन को पीछे से टक्कर मार दी जिससे तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि करीब 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह घटना बरहिमा बाजार के निकट तब हुई जब वैन में सवार पुलिस टीम लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत ड्यूटी करने के लिए सुपौल जा रही थी।पुलिस ने बताया कि यह घटना बरहिमा बाजार के निकट तब हुई जब वैन में सवार पुलिस टीम लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत ड्यूटी करने के लिए सुपौल जा रही थी।पुलिस ने बताया कि चुनाव ड्यूटी पर पुलिसकर्मियों को ले जा रही वैन बरहिमा बाजार के पास रुकी थी, तभी एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने उसमें पीछे से टक्कर मार दी।पुलिस ने बताया कि दो पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल पुलिसकर्मी की अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना में करीब 12 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से सभी बिहार पुलिस के कांस्टेबल थे।एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक का चालक मौके से भाग गया और आगे की जांच जारी है। ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत और अन्य के घायल होने पर दुख जताया है।

कुमार ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि घायल पुलिसकर्मियों को सर्वोत्तम संभव इलाज मिले।

इस बीच, बिहार पुलिस ने एक बयान में कहा कि बल ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 25 लाख रुपये की एकमुश्त सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा सारण रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक, जिसके अंतर्गत गोपालगंज जिला आता है, प्रत्येक मृत पुलिसकर्मी के परिजनों को 10 लाख रुपये की एकमुश्त सहायता प्रदान करेंगे।

बिहार पुलिस ने जिला निर्वाचन अधिकारी से यह भी अनुरोध किया कि वे चुनाव ड्यूटी के दौरान मारे गए प्रत्येक शोक संतप्त परिवार को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि के भुगतान के लिए चुनाव आयोग को लिखें।

बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, बिहार पुलिस मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों में से एक व्यक्ति को नौकरी भी देगी।