बूथ जीता, तो चुनाव जीता : नड्डा

राष्ट्रीय
Spread the love

देहरादून, 29 सितंबर (ए) भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बुधवार को राज्य में चुनावी बिगुल फूंकते हुए कार्यकर्ताओं से बूथ जीतने का आह्वान किया और कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस बार भी पार्टी भारी बहुमत से चुनाव जीत जाएगी।

उत्तराखंड में पार्टी के शक्ति केंद्र संयोजकों और प्रभारियों को दिए अपने डजिटल संबोधन में कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र देते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘ बूथ जीता तो चुनाव जीता।’’ उन्होंने कहा कि अगर अच्छा बूथ प्रबंधन होता है तो हमें जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

प्रदेश में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने और ‘डबल इंजन’ की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए कहा कि यही पूर्व पार्टी अध्यक्ष कुशाभाउ ठाकरे के जन्म शताब्दी वर्ष में उन्हें सच्ची श्रद्धां​जलि होगी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र कैडर आधारित पार्टी है और एकमात्र ऐसी पार्टी भी है जो कभी न टूटी और न बिखरी।

नड्डा ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि विपक्ष की ज्यादतर पार्टियां विशेषरूप से कांग्रेस पार्टी कई बार टूटी और बिखरी।

उन्होंने कहा कि आज के बड़े नेता जैसे ममता बनर्जी, शरद पवार और जगन रेडडी आदि सभी ने कांग्रेस से टूटकर अलग पार्टियां बनाई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड की जनता के विश्वास का जिक्र करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उसने 2014 के आम चुनावों में पांचों लोकसभा सीटों को भाजपा की झोली में डालने के बाद 2017 विधानसभा चुनावों में भी पार्टी को जबरदस्त बहुमत दिया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में हुए आम चुनावों में भी जनता ने एक बार फिर पांचों सीटों पर भाजपा को जीत दिलाई और उन्हें भरोसा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में चल रहे विकास कार्यों के कारण अगले विधानसभा चुनावों में भाजपा फिर भारी बहुमत से जीत जाएगी।

नडडा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने कोविड महामारी के विरूद्ध एक प्रभावी लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने कहा कि भारत विश्व का एकमात्र देश है जहां वैज्ञानिकों और दवा कंपनियों ने मिलकर कोविड का डीएनए आधारित टीका विकसित किया है और अब आरएनए आ​धारित कोविड टीका भी बनने वाला है।

नड्डा ने 16 जनवरी से शुरू हुए कोविड टीकाकरण अभियान पर विपक्ष की आलोचना का भी जिक्र किया और कहा कि विपक्ष ने उसका मजाक उड़ाया, ‘मेड इन इंडिया’ टीके को ले​कर नागरिकों को गुमराह किया और उसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा, हालांकि, देश के नागरिकों ने उनकी साजिशों को नाकाम करते हुए इसे दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान बना दिया।

उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 90 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लग चुका है और उम्मीद जाहिर की कि दिसंबर तक पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया जाएगा।

उन्होंने टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भी बूथ कार्यकर्ताओं का सहयोग मांगा और कहा कि वे ऐसे लोगों की टीकाकरण में मदद करें जो अब तक पहली खुराक नहीं लगवा पाए हैं या जिनकी दूसरी खुराक लेने का समय हो चुका है।