भरतपुर के चार इलाकों में बुधवार सुबह छह बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, एक अगस्त (ए) राजस्थान के अलवर जिले में युवाओं के एक समूह ने मंगलवार को राजमार्ग पर सड़क किनारे दो-तीन दुकानों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस को संदेह है कि भिवाड़ी में हुई घटना हरियाणा के नूंह जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा से प्रेरित हो सकती है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘शुरुआती जानकारी के अनुसार धार्मिक नारे लगा रहे युवकों ने भिवाड़ी में एक चिकन सेंटर समेत दो-तीन दुकानों में तोड़फोड़ की। घटना में कोई घायल नहीं हुआ।” उन्होंने कहा कि दुकानें अल्पसंख्यक समुदाय की हैं। अधिकारी ने बताया, ”यह घटना हरियाणा के नूंह जिले में हुई हिंसा से प्रेरित हो सकती है।” उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि कुछ बदमाशों को हिरासत में लिया गया है और मामले में शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस दल कोशिश कर रहे हैं। दूसरी ओर, एहतियात के तौर पर नूंह जिले के साथ सीमा साझा करने वाले भरतपुर जिले की चार तहसीलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। 

भरतपुर के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया, “भरतपुर के उत्तरी हिस्से में चार तहसीलों में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आज मंगलवार सुबह छह बजे से बुधवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। हैं।” अलवर और भरतपुर दोनों की सीमा हरियाणा के नूंह जिले से लगती है जहां सोमवार को सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी।