भाजपा अगला लोकसभा चुनाव नहीं जीतेगी: लालू

पटना बिहार
Spread the love

पटना, सात दिसंबर (ए) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद ने इस दावे को बृहस्पतिवार को खारिज किया कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उसके पक्ष में माहौल बना दिया है।.

प्रसाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक दिन पहले संसद में जम्मू-कश्मीर को लेकर दिए गए भाषण के लिए आड़े हाथों लिया।.बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “ वे (भाजपा) कैसे जीत सकते हैं? लोकसभा चुनाव में जीत हमारी होगी और यह व्यापक होगी।”

राजद विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का अहम घटक है।

प्रसाद से लोकसभा में बुधवार को शाह के भाषण के बारे में भी सवाल किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री ने लोकसभा में कहा था कि पाकिस्तान का कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और पूरे कश्मीर का नियंत्रण लिए बिना युद्धविराम की घोषणा को नेहरू का ‘ब्लंडर’ करार दिया था।

प्रसाद ने कहा, “ अमित शाह को क्या जानकारी है? उन्हें किसी भी चीज का कोई ज्ञान नहीं है।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दावा किया, “ हम जम्मू-कश्मीर और पीओके में जो हिंसा देख रहे हैं उसके लिए अमित शाह जिम्मेदार हैं।”

एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि वह ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक में भाग लेंगे जो 17-18 दिसंबर को हो सकती है