भाजपा की आलोचना करने के बदले पवार को आत्मनिरीक्षण कर पार्टी व परिवार की फिक्र करनी चाहिए: बावनकुले

राष्ट्रीय
Spread the love

नागपुर, छह जुलाई (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बृहस्पतिवार को कहा कि अपनी पार्टी के हाल के घटनाक्रम पर भाजपा की आलोचना करने के बजाय राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए तथा अपने परिवार एवं (पार्टी) संगठन की फिक्र करनी चाहिए। .

शरद पवार के भतीजे अजित पवार को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा कि राकांपा में विभाजन के लिए भाजपा नहीं बल्कि शरद पवार स्वयं ही जिम्मेदार हैं।.

अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत करते हुए अजित पवार ने रविवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली जबकि पार्टी के आठ विधायकों को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार में मंत्रियों के रूप में शामिल किया गया।

राकांपा संस्थापक शरद पवार द्वारा भाजपा की आलोचना किये जाने के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए बावनकुले ने कहा, ‘‘ आज आपकी क्या स्थिति है?…. आपकी पार्टी आपके साथ नहीं है, पार्टी कार्यकर्ता आपको छोड़कर जा रहे हैं। केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के साथ आपके रिश्ते अच्छे नहीं हैं। आपकी स्थिति इतनी खराब है कि आपका परिवार आपसे दूर जा रहा है। इससे अधिक बुरी स्थिति क्या हो सकती है?’’

उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ आरोप लगाने के बदले पवार साहब को कुछ आत्मनिरीक्षण करना चाहिए, अपने परिवार एवं पार्टी की फिक्र करनी चाहिए।

बावनकुले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व की तारीफ की और उन्हें देश का सबसे बड़ा नेता बताया।

उन्होंने कहा, ‘ प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में सबसे बड़े नेता हैं तथा अमित शाह ने अपने काम से देश में अपने लिए जगह बनायी है। लेकिन 40-50 साल तक राजनीति में रहने के बाद भी शरद पवार अपने लिए जगह नहीं बना सके, जबकि हमारे नेताओं ने ऐसा किया।’’