भाजपा के खिलाफ एक परिवार की तरह एकजुट होकर लड़ेंगे विपक्षी दल: ममता बनर्जी

राष्ट्रीय
Spread the love

पटना, 22 फरवरी (ए) तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष की बैठक से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्ष के प्रमुख नेता यहां एकत्र हो रहे हैं ताकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक परिवार की तरह एकजुट होकर लड़ा जाए।.

हालांकि, वह पश्चिम बंगाल में कांग्रेस एवं वाम दलों के बीच तालमेल और आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बैठक से बाहर निकलने की चेतावनी दिए जाने से जुड़े सवालों को टाल गईं।.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं नहीं कह सकती कि कल बैठक में क्या होगा। परंतु मुझे विश्वास है कि हम एक परिवार की तरह मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे।

विपक्षी दलों की बैठक के लिए ममता बनर्जी बृहस्पतिवार को यहां पहुंचीं। उनके साथ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी भी पटना पहुंचे हैं।

पटना पहुंचने के बाद ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘लालू जी के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। उन्हें जेल भेज दिया गया और लंबे समय तक अस्पताल में रहना पड़ा है।’’

उन्होंने संसद में बतौर सांसद लालू के चुटीले अंदाज वाले भाषण को भी याद किया।

ममता ने कहा, ‘‘एक बार जब लालू जी और मैं दोनों सांसद थे। वह सब्जियों की बढ़ी हुई कीमत के बारे में सदन में बोल रहे थे। मैं उठी और उनसे सवाल कर दिया कि रबड़ी की कीमत के बारे में क्या कहना है।’’