भाजपा मुझे खत्म करना चाहती है तो करके दिखाए : उद्धव ने दी चुनौती

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 27 जुलाई (ए) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उन्हें खत्म करने की चुनौती दी तथा कहा कि उन्हें उनके पिता दिवंगत बाल ठाकरे तथा जनता का आशीर्वाद प्राप्त है।.

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक संजय राउत को दिए एक साक्षात्कार में ठाकरे ने पूछा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का श्रेय कैसे ले सकती है जब वह 1992 में वहां बाबरी मस्जिद ढहाने की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है।.महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने राम मंदिर मुद्दे का हल निकाला।

ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अगर आप मुझे खत्म करना चाहते हो तो करके दिखाओ। मुझे अपने पिता तथा लोगों का आशीर्वाद प्राप्त है।’’

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि उनका देश ही उनका परिवार है। उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से इस बात पर सहमत नहीं है कि राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को अपनी उम्र के कारण सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ऐसे बयान महाराष्ट्र की परंपरा के खिलाफ हैं।

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पिता और शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बचाया था और उन्होंने पूछा कि क्या इस तरह (उन पर हमला करके) एहसान का बदला चुकाया जाता है।

शिवसेना (यूबीटी) नेता हमेशा यह दावा करते हैं कि 2002 के दंगों के बाद बाल ठाकरे ने ही तत्कालीन उप प्रधानमंत्री और भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से बात कर मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने से रोका था।