भाजपा लाख कोशिशें कर ले, बिहार चुनाव में महागठबंधन की जीत तय: कांग्रेस

पटना बिहार
Spread the love


पटना,09 नवंबर एएनएस। बिहार चुनाव के कांग्रेस पर्यवेक्षक अविनाश पांडेय ने चुुनाव परिणाम से एक दिन पहले सोमवार को भारतीय जनता पार्टी और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा पर सत्ता हासिल करने के किसी भी हद तक जाने के आरोप लगाते हुए बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्ष के महागठबंधन की जीत को तय बताया।
कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार को देश का सबसे स्वाभिमानी राज्य माना जाता है। बिहार के लोग सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन वह किसी तरह का धोखा बर्दाश्त नहीं कर सकते। नीतीश कुमार और भाजपा ने अपने पिछले कार्यकाल में ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ (विधायकों की खरीद-फरोख्त) के कई प्रयास किए थे।
उन्होंने कहा, वे जितना चाहें उतना प्रयास कर सकते हैं, लेकिन कांग्रेस या महागठबंधन के किसी भी विधायक को नहीं रोक पाएंगे। हमारे सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और बिहार के लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि महागठबंधन का कोई भी विधायक लालच में आएगा।
अविनाश पांडेय ने कहा कि मध्यप्रदेश, गोवा, मणिपुर, कर्नाटक या कोई भी अन्य राज्य हो, भाजपा सत्ता में आने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग की पूरी एक श्रंखला चलाती है। मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं बन पाएगी। जमीनी स्थिति कल स्पष्ट हो जाएगी और महागठबंधन भारी महुमत के साथ सरकार बनायेगा।