भूपेश बघेल ने बिलासपुर को दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता हवाई मार्ग से जोड़ने का किया आग्रह

छत्तीसगढ़ रायपुर
Spread the love


रायपुर,22 सितम्बर एएनएस। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री को पत्र लिखकर बिलासपुर को दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता हवाई मार्ग से जोड़ने का आग्रह किया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा प्रारंभ किए जाने तथा इसके लिए छत्तीसगढ़ के जगदलपुर को महत्वपूर्ण सेन्टर के रूप में मान्य करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है। मुख्यमंत्री ने पुरी को भेजे पत्र में छत्तीसगढ़ के औद्योगिक शहर बिलासपुर को देश के प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई, और कोलकाता हवाई मार्ग से जोड़ने का आग्रह किया है। 
मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तरी क्षेत्र का प्रमुखवाणिज्यिक और व्यावसायिक केन्द्र है। यहां साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड का मुख्यालय और साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे का जोन मुख्यालय है। बिलासपुर रेलवे डिवीजन विद्युत उत्पादन के महत्वपूर्ण केन्द्रों में से एक है।
बघेल ने पत्र में लिखा है कि यदि दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता जैसे प्रमुख शहरों से हवाई सेवा के माध्यम से बिलासपुर को जोड़ दिया जाता तो इससे देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार-व्यवसाय, पर्यटन स्वास्थ्य तथा सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर से सोमवार को रायपुर और हैदराबाद के लिए विमान सेवा शुरू की गई। इस दौरान वीडियो संदेश में पुरी ने बताया था कि उड़ान योजना के तहत राज्य के जगदलपुर, अंबिकापुर और बिलासपुर के विमान तल पर सुविधाएं बढ़ाने की मंजूरी दी गई है।