कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया पर ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया: मोदी

छत्तीसगढ़ मुंगेली
Spread the love

मुंगेली/महासमुंद (छत्तीसगढ़), 13 नवंबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि आजादी के बाद देश में कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया लेकिन उसने कभी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण नहीं दिया, इसलिए लोगों को उनकी मानसिकता समझनी होगी।.

छत्तीसगढ़ के मुंगेली और महासमुंद जिलों में दो सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य छत्तीसगढ़ को लूटना और अपना खजाना भरना है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे, उनके रिश्तेदारों और उनके करीबी अधिकारियों ने पांच साल में छत्तीसगढ़ में लूटपाट की और इसे बर्बाद कर दिया।.

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली से आए कांग्रेस के कुछ महाज्ञानी नेता आजकल अपनी सभा में मेरी जाति का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, वह कह रहे हैं कि मोदी तो ओबीसी है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले जो देश में चुनाव हुए उनमें ये लोग मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को चोर कह रहे थे। मोदी ने कहा कि राज्य के साहू समाज (छत्तीसगढ़ में बड़ी आबादी वाला एक प्रभावशाली ओबीसी समाज) के साथ उन्होंने (कांग्रेस) पांच वर्ष तक क्या किया, यह किसी से छिपा नहीं है।

मोदी ने यह भी कहा कि वह चुनौती दे सकते हैं कि कांग्रेस के किसी भी आधिकारिक सोशल मीडिया मंच ने लोगों से स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील नहीं की है।

उन्होंने कहा, ”आपको कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा। यह वही कांग्रेस है जिसने पंचायत से संसद तक सरकारी चलाई, लोगों ने उन्हें सरकार चलाने का अवसर दिया, लेकिन ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिया। यह वही कांग्रेस है जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। यह वही कांग्रेस है जिसने मेडिकल कॉलेज में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया।”

प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के बेटे, उनके रिश्तेदार और करीबी अधिकारियों ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ को लूटा और इसे बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ में उनकी आखिरी सार्वजनिक रैली है (चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण से पहले), और राज्य में जीत निश्चित है और विकास मोदी की गारंटी है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपने बच्चों के भविष्य निर्माण के लिए उनका समर्थन करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान ने कांग्रेस के ‘झूठ के गुब्बारे’ को फोड़ दिया है। कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य छत्तीसगढ़ को लूटना और अपना खजाना भरना है।

उन्होंने इस दौरान कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र ने पिछले दस वर्षों में गरीबों के लिए चार करोड़ घर बनाए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने इस योजना को बाधित किया।महासमुंद जिले की कई विधानसभा सीट उन 70 विधानसभा क्षेत्रों में शामिल हैं, जहां 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा। 20 सीट के लिए पहले चरण का मतदान सात नवंबर को हुआ था।