भ्रष्टाचार, महिला अपराध, गोतस्करी में अव्वल हो गया राजस्थान : योगी आदित्यनाथ

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 18 नवंबर (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि राजस्थान भ्रष्टाचार, महिलाओं के खिलाफ अपराध, साइबर अपराध, गोतस्करी में अव्वल हो गया है।.

योगी ने जालौर, बाड़मेर, बालोतरा में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया।.उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि यहां हर जगह खनन व भूमाफिया और पशु व गरीबों पर अत्याचार करने वाले माफिया पैदा हो गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार गरीबों पर संकट ढाने वाली बन गई है।

योगी ने दावा किया, ‘‘बिजली की दरें, वैट के कारण पेट्रोल-डीजल का दाम, मंडी कर राजस्थान में सर्वाधिक है। परीक्षाओं में यहां प्रश्नपत्र लीक हो रहा है। रोजगार न मिलने के कारण सर्वाधिक आत्महत्या भी राजस्थान में हो रही हैं।’’

उन्होंने कहा कि इन समस्याओं से मुक्ति के लिए राज्य में भाजपा के ‘डबल इंजन’ की सरकार चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच संबंधों पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘सरकार में आपस में नूराकुश्ती चल रही है। सरकार के लोग लड़ते रहे और जनता पिसती रही।’’

उन्होंने कहा कि राजस्थान ने पांच वर्ष में जो झेला है, अब उसका ‘‘बदला’’ लेने का चुनाव है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के विकास के लिए पैसा दे रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार में यह पैसा कुछ चंद नेताओं के पास चला जाता है।