मकान के बाथरूम से मिला महिला अधिवक्ता का शव, हत्या की आशंका

राष्ट्रीय
Spread the love

नोएडा(उप्र), 10 सितंबर (ए) गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा सेक्टर-30 में रहने वाली एक महिला अधिवक्ता का शव रविवार को उसके मकान के बाथरूम में लहूलुहान अवस्था में मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

उसने बताया कि मृतका के भाई ने जीजा (मृतका के पति) पर हत्या करने की आशंका जाहिर करते हुए नोएडा सेक्टर-20 थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।.

पुलिस के बताया कि मृतका की पहचान रेणु सिन्हा के तौर पर की गई है और वह उच्चतम न्यायालय में वकालत करती थी। उसने बताया कि घटना के बाद से मृतका का पति फरार है।

पुलिस उपायुक्त-नोएडा (डीसीपी) हरीश चंदर ने बताया कि 61 वर्षीय रेणु सेक्टर-30 के डी ब्लॉक स्थित कोठी में पति नितिन नाथ सिन्हा के साथ रहती थी और उनका बेटा अमेरिका में रहता है।

उन्होंने बताया कि रेणु के भाई ने रविवार को कई बार फोन कॉल किया लेकिन जवाब नहीं आने पर अपने साथी के साथ बहन के घर आया जहां पर ताला लगा था, लेकिन लाइट जल रही थी।

चंदर ने बताया कि अनहोनी की आशंका के मद्देनजर भाई ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ताला तोड़कर घर में दाखिल हुई तो रेणु का शव बाथरूम में लहुलुहान अवस्था में मिला।

चंदर ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

इस बीच, रेणु के भाई ने आरोप लगाया कि उनका जीजा उनकी बहन को प्रताड़ित करता था। उन्होंने जीजा पर बहन की हत्या करने की आशंका जताई है।

सूत्रों ने बताया कि शव एक से दो दिन पुराना होने की बात कही जा रही है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

पुलिस ने बताया कि हत्या के कारणों की जांच की जा रही है। मृतका के भाई का कहना है कि उसने जब जीजा को फोनकॉल किया तो उसने बताया कि वह लोधी रोड (दिल्ली) इलाके में है और उसके बाद से उसका फोन बंद आ रहा है।

उसने बताया कि फोन के अंतिम लोकेशन के आधार पर नितिन को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि मृतका के बेटे को घटना की जानकारी दे दी गई है और सोमवार को रेणु का अंतिम संस्कार किया जाएगा।