मगरमच्छ ने महिला को शिकार बनाया

उत्तर प्रदेश बहराइच
Spread the love

बहराइच (उप्र), चार सितम्बर (ए) बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार इलाके में रविवार सुबह घाघरा नदी से पानी भर रही एक महिला पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार के प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने पत्रकारों को बताया कि बकरियां चरा रही एक महिला की मगरमच्छ के हमले में मौत हो गई।

ग्रामीणों के अनुसार, थाना सुजौली अंतर्गत कतर्नियाघाट क्षेत्र की सदर बीट में रामवृक्ष पुरवा गांव निवासी सीमा सिंह (48) रविवार सुबह घाघरा नदी किनारे बकरियां चराने गई थी। इसी दौरान वह बकरियों को पिलाने के लिए नदी से पानी भरने गयी, तभी एक मगरमच्छ ने उसे दबोच कर पानी में खींच लिया।

उन्होंने बताया कि शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने महिला को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ा तो लिया, लेकिन तब तक मगरमच्छ ने महिला का एक पैर पूरी तरह खा लिया था और उसकी मौत हो चुकी थी। लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

बधावन ने बताया ककि मृतक महिला का पोस्टमार्टम कराने एवं अन्य आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को नदी के किनारे जाते वक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।