मप्र चुनाव: प्रियंका ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘गद्दार’ करार दिया

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

भोपाल, 14 नवंबर (ए) कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री और अपनी पार्टी के पूर्व सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोलते हुए उन्हें ‘गद्दार’ करार दिया।.

प्रियंका मध्य प्रदेश की दतिया विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार के लिए एक रैली को संबोधित कर रही थीं, जहां 17 नवंबर को मतदान होगा।.उन्होंने कहा कि राज्य में महंगाई ने लोगों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है।

प्रियंका ने कहा,‘‘ क्या आप सिंधिया जी को जानते हैं? हमने उत्तर प्रदेश में एक साथ काम किया… हम यूपी के लोग अपनी शिकायत या गुस्सा व्यक्त कर देते हैं… हम सब कुछ बाहर निकाल देते हैं… हमें महाराज बोलने की आदत नहीं है।’’

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘ क्या है कि वो कद में थोड़े छोटे पड़ गए लेकिन अहंकार में तो भई , वाह भई वाह !’’

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता उनसे कहते थे कि उन्हें अपना काम कराने के लिए सिंधिया को महाराज बोलना पड़ता है और यह उनकी (कार्यकर्ताओं की) आदत नहीं है।

प्रियंका ने सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा,‘‘ उन्होंने अपने परिवार की परंपरा अच्छे से निभाई है। विश्वासघात तो बहुतों ने किया है लेकिन इन्होंने ग्वालियर और चंबल की जनता के साथ विश्वासघात किया है। आपकी पीठ में छुरा घोंपा है। बनी बनाई सरकार को गिरा दिया और वो बनी बनाई सरकार आपकी थी, आपने वोट दिया था उसके लिए।’’

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में रोजगार की स्थिति देश में सबसे अच्छी है, जबकि मप्र में यह खराब है।

कांग्रेस महासचिव ने दतिया से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पूरे दिन फिल्में देखते हैं कि किसने क्या पहना है?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए प्रियंका गांधी ने उन्हें विश्व प्रसिद्ध अभिनेता करार दिया और कहा कि वह बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को मात दे सकते हैं। लेकिन जब भी कोई काम के बारे में बात करता है तो वह असरानी (कॉमेडियन) की तरह व्यवहार करने लगते हैं।

कांग्रेस नेता प्रियंका ने पुन: सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘एक बात है, मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) लोगों को पहचानने में माहिर हैं। उन्होंने दुनिया भर से गद्दारों और कायरों को इकट्ठा किया और उन्हें अपनी पार्टी में ले लिया।’’

प्रियंका ने कहा कि उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं पर दया आती है जिन्होंने संगठन के लिए कड़ी मेहनत की ।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी इस बात को दोहराते रहते हैं कि ‘‘उन्होंने मुझे इतनी गालियां दीं।’’ क्या आपने सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ देखी है जिसमें वह शुरू से आखिर तक रोते रहे थे?

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ”मैं कहती हूं, आइए मोदी जी पर भी इसी नाम से एक फिल्म बनाएं।”

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा।