माकपा कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या

राष्ट्रीय
Spread the love

कोल्लम, सात दिसंबर (ए) माकपा के एक कार्यकर्ता की कोल्लम के पास बीती रात चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो भाजपा का कार्यकर्ता बताया जाता है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुनरो आइलैंड निवासी मणिलाल (52) पर बीती रात अशोकन (55) ने हमला किया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

माकपा के प्रभारी राज्य सचिव ए विजयराघवन ने कहा कि हत्या मंगलवार को निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से पहले शांति में खलल डालने का प्रयास है।

उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट में आरोप लगाया, ‘‘आरएसएस के अपराधियों ने एलडीएफ के चुनाव समिति कार्यालय के सामने बीती रात लगभग साढ़े आठ बजे माकपा कार्यकर्ता मणिलाल की हत्या कर दी।’’

विजयराघवन ने कहा कि हत्या निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से पहले शांति में खलल डालने की आरएसएस की सुनियोजित साजिश है।

पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘हम कॉमरेड मणिलाल की हत्या की निन्दा करते हैं। सभी लोकतांत्रिक ताकतों से इस बर्बर हत्या का विरोध करने का हम आग्रह करते हैं।’’

हालांकि, पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है और पता करने की कोशिश कर रही है कि यह राजनीतिक हत्या है या नहीं।

पुलिस ने कहा कि अशोकन एक ऑटोरिक्शा में सवार होकर आया और मणिलाल पर हमला कर दिया, जो एलडीएफ के चुनाव समिति कार्यालय के बाहर खड़े थे।

भाजपा ने माकपा के आरोप पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

राज्य में पिछले चार महीनों में किसी माकपा कार्यकर्ता की यह चौथी हत्या है।