मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, यातायात प्रभावित

राष्ट्रीय
Spread the love

भावनगर, 19 फरवरी (ए) गुजरात के भावनगर जिले में डबल डेकर मालगाड़ी के चार डिब्बों के रविवार शाम को पटरी से उतर जाने की वजह से उक्त मार्ग पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है। कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव करना पड़ा या गंतव्य से पहले ही स्थगित करना पड़ा है। पश्चिमी रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक पीपावाव बंदरगाह से रवाना हुई मालगाड़ी के चार डिब्बे पश्चिमी रेलवे के भावनगर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले धोला रेलवे स्टेशन के यार्ड में पटरी से उतर गए।

बयान में कहा गया कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन भावनगर-बांद्रा एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों की रवानगी में दो से तीन घंटे की देरी हुई जबकि महुआ-भावनगर के बीच चलने वाली एक ट्रेन को अमरेली जिले के लीलीया मोटा स्टेशन पर तय गंतव्य से पहले ही रद्द कर दिया गया।

मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतरने की वजह से अमरेली के लीलीया मोटा और बटोड स्टेशनों पर कई यात्री फंस गए और उन्हें भावनगर व सुरेंद्रनगर गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए पश्चिमी रेलवे ने बसों की व्यवस्था की है।

बोटाड रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक निरीक्षक एन सी गोहिल ने कहा, ‘‘धोला में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से बोटाड स्टेशन पर कुछ ट्रेनों को गंतव्य से पहले ही रद्द कर दिया गया। राज्य परिवहन के अधिकारियों ने कई बसों को बोटाड रेलवे स्टेशन भेजा है ताकि फंसे हुए यात्री अपनी यात्रा पूरी कर सके और अपने गंतव्य तक पहुंच सके।’’