मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के बारे में ‘अपमानजनक’ पोस्ट को लेकर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

राष्ट्रीय
Spread the love

बेंगलुरु, 21 अक्टूबर (ए) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के सोशल मीडिया हैंडल से किए गए “अपमानजनक” पोस्ट के संबंध में एक व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भाजपा की कर्नाटक इकाई के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “प्राप्त शिकायत के आधार पर, हमने हाई ग्राउंड्स पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (उकसाने वाले बयान) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच जारी है।”

पुलिस ने कहा कि मामले के संबंध में तुमकुरु जिले के निवासी श्रीनिवासमूर्ति नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसका पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस ने हालांकि उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी क्योंकि इससे जांच में बाधा पैदा हो सकती है।

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सूर्य मुकुंदराज ने शुक्रवार को कहा था कि भाजपा के सोशल मीडिया हैंडल से बताया गया है कि कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में हाल के छापेमारी में आयकर विभाग ने जो 94 करोड़ रुपये की नकदी और आठ करोड़ रुपये की कीमती चीजें जब्त की हैं, वे कांग्रेस की हैं।

उन्होंने शिकायत की कि भाजपा ने लोगों के बीच भ्रम पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की तस्वीरों से छेड़छाड़ की है और उन्हें गलत तरीके से पेश किया।

कांग्रेस नेता ने शिकायत में कहा था, ‘आयकर विभाग ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहीं नहीं कहा कि उसके द्वारा जब्त की गई नकदी मंत्रियों या किसी विशिष्ट व्यक्ति की है। जांच पूरी होने से पहले ही, भाजपा ने लोगों में भ्रम पैदा करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से झूठ फैलाना शुरू किया।