मुख्यमंत्री का ऐलान,कर्मचारियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ा

राष्ट्रीय
Spread the love


भोपाल,23 जून (ए)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाया जाएगा। अभी केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों में 4% महंगाई भत्ते का अंतर है, अब इस अंतर को समाप्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज सीहोर जिले के भैरुंदा तहसील के ग्राम गिल्लौर में मुख्यमंत्री कन्या विवाह /निकाह समारोह को संबोधित कर रहे थे।
चुनावी साल में मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। सीएम ने यह ऐलान बुधनी के भेरूंदा में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में किया है।

दरअसल, शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले के भैरूंदा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने कहा कि केंद्र और प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में जो 4 प्रतिशत का अंतर है उस अंतर को समाप्त करते हुए सभी कर्मचारियों का चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है। सभी कर्मचारियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। बता दें कि अभी मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को 38 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है, जिसे बढ़ाकर 42 प्रतिशत यानि केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर किया गया है।

सीएम शिवराज ने शादी के बंधन में बंधे वर-वधुओं को आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं। सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना मैंने 2006 में बनाई, तब से लेकर अब तक लाखों शादियां हो चुकी हैं। बेटी भगवान का दिया हुआ अमूल्य उपहार है। बेटी बोझ नहीं, वरदान है। मामा के रहते माता-पिता को बेटियों की शादी की चिंता करने की जरूरत नहीं है।