मुठभेड़ के बाद चार नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ सुकमा
Spread the love

सुकमा, 30 अप्रैल (ए) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के बाद चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के केरलापाल थाना क्षेत्र के रवापारा गांव के जंगल से चार नक्सलियों वंजामी जोगा (40), मड़कम नंदा (25), मड़कम रिंकू (20) और पदाम संतोष (20) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत बुधवार रात में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। दल को बगड़ेगुड़ा, परिया, रावपारा और खुंडूसपारा गांव की ओर रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 रावपारा गांव के करीब शिविर में बैठे माओवादी वहां से भागने लगे। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का पीछा किया लेकिन वह भागने में कामयाब रहे। बाद में पुलिस दल ने माओवादी शिविर को ध्वस्त कर दिया। सुरक्षा बलों ने नक्सली शिविर से दैनिक उपयोग का सामान, नक्सली टेंट, पॉलिथीन और पांच किलोग्राम का बारूदी सुरंग बरामद किया। जिसे वहीं नष्ट कर दिया गया।’’ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल जब नक्सलियों का पीछा करते हुए आगे बढ़ रहे थे तब दोपहर बाद करीब दो बजे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाब दिया और कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए, बाद में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट से डीआरजी के दो जवान घायल हो गए जिनका मौके पर प्राथमिक उपचार किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों को जेल भेज दिया गया