मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ सुकमा
Spread the love

सुकमा, 29 अक्टूबर (ए) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में बुधवार को दुलेड़ और मिनपा गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को चिंतागुफा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल अरबराजमेट्टा, कोयामेट्टा, पातादुलेड़ और ताड़मेटला गांव के जंगल की ओर रवाना हुआ था।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान सुबह लगभग 10 बजे दुलेड़ और मिनपा गांव के मध्य जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए और बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक महिला माओवादी का शव, एक 303 रायफल, भारी मात्रा में विस्फोटक, नक्सल सामग्री तथा दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।