मैं भाजपा नहीं छोड़ रहा : धर्मसिंह सैनी

उत्तर प्रदेश सहारनपुर
Spread the love

सहारनपुर (उत्तर प्रदेश), 11 जनवरी (ए) उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने मंगलवार को एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्य के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के मंत्रीपद तथा भाजपा से इस्तीफे के बाद अन्य विधायकों के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें थीं जिनमें सैनी का नाम भी था।

हालांकि, सैनी ने इन अटकलों को खारिज करते हुए आज एक वीडियो जारी किया है। सैनी ने वीडियो में कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके लिए बड़े भाई हैं लेकिन उनके भाजपा छोड़कर सपा (समाजवादी पार्टी) में शामिल होने की सूचना उन्हें नहीं है।

सैनी ने कहा है, ‘‘उन्होंने भाजपा क्यों छोड़ा है, इसके कारणों की जानकारी मुझे नहीं है।’’

विधायक ने हालांकि एक सूची का उल्लेख करते हुए कहा कि मौर्य के साथ पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की तथा-कथित सूची में उनकी भी नाम दिया गया है लेकिन ‘‘वह बिलकुल गलत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाजपा छोड़कर नहीं जा रहा हूं।’’

गौरतलब है कि मौर्य के इस्तीफे के बाद बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा तथा कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी आज भाजपा से इस्तीफा दे दिया।