मैक्सवेल और डुप्लेसी के अर्धशतक, आरसीबी ने मुंबई इंडियन्स को 200 रन का लक्ष्य दिया

खेल
Spread the love

मुंबई, नौ मई (ए) ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान फाफ डुप्लेसी के तेजतर्रार अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह विकेट पर 199 रन बनाए।.

मैक्सवेल (33 गेंद में 68 रन, आठ चौके, चार छक्के) और डुप्लेसी (41 गेंद में 65 रन, पांच चौके, तीन छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 120 रन की साझेदारी की जिससे टीम खराब शुरुआत से उबरकर मजबूत स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।.

मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए। कैमरन ग्रीन, कुमार कार्तिकेय और क्रिस जोर्डन ने भी एक-एक विकेट चटकाए। जोर्डन हालांकि काफी महंगे रहे। उन्होंने चार ओवर में 48 रन लुटाए।

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जेसन बेहरेनडोर्फ की मैच की चौथी ही गेंद पर नेहल वढेरा ने डुप्लेसी का कैच छोड़ा लेकिन अगली गेंद पर विराट कोहली (01) ने विकेटकीपर इशान किशन को कैच थमा बैठे।

बेहरेनडोर्फ के अगले ओवर में अनुज रावत (06) ने चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर खराब शॉट खेलकर कैमरन ग्रीन के हाथों लपके गए।

डुप्लेसी और मैक्सवेल ने इसके बाद पारी को संवारा। मैक्सवेल ने बेहरेनडोर्फ पर चौके के साथ खाता खोला जबकि इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में भी दो बार गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। डुप्लेसी ने भी ग्रीन पर दो चौके और बेहरेनडोर्फ पर छक्का मारा।

आरसीबी ने पावरप्ले में दो विकेट पर 56 रन बनाए।

मैक्सवेल ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए क्रिस जोर्डन पर दो जबकि पीयूष चावला पर एक छक्का मारा। उन्होंने आकाश मधवाल की गेंद पर एक रन के साथ सिर्फ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

डुप्लेसी ने मधवाल पर छक्के के साथ 10वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। उन्होंने जोर्डन की गेंद पर एक रन के साथ 30 गेंद में अर्धशतक जड़ा।

रोहित ने इसके बाद बेहरेनडोर्फ को गेंदबाजी में वापसी कराई और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं करते हुए मैक्सवेल को डीप मिडविकेट पर वढेरा के हाथों कैच कराके डुप्लेसी के साथ उनकी साझेदारी तोड़ी।

बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने अगले ओवर में महिपाल लोमरोर (01) को बोल्ड करके आरसीबी को चौथा झटका दिया।

डुप्लेसी भी ग्रीन के अगले ओवर में स्थानापन्न खिलाड़ी विष्णु विनोद को कैच दे बैठे।

कार्तिक ने जोर्डन पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर ग्रीन ने लांग ऑन पर उनका कैच टपका दिया। उन्होंने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 18वें ओवर में कार्तिकेय पर दो चौके और एक छक्का मारा।

कार्तिक हालांकि जोर्डन के अगले ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर वढेरा को कैच दे बैठे।