मोदी की राह में ‘दंगाबाज और दगाबाज’ रोड़े अटका रहे : योगी आदित्यनाथ

राष्ट्रीय
Spread the love

गोरखपुर (उप्र) दो सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विपक्षी दलों पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ ‘‘विकास और राष्ट्रवाद का अलख जग’’ रहा है तो दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन्हें ‘‘गरीबों का विकास एवं कमजोरों का उत्थान अच्छा नहीं लग रहा’’।.

मुख्यमंत्री ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में लोगों से मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील करते हुए कहा कि ‘‘दंगाबाज और दगाबाज’’ लोग मोदी की राह बाधित कर रहे हैं।.आदित्यनाथ ने शनिवार अपराह्न महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में 629 करोड़ रुपये की लागत वाली जल निगम व लोक निर्माण विभाग की 195 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘जनता को जागरुक रहकर हर अवरोधक हटाना है और ‘सबका साथ सबका विकास’ की भावना से कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते रहने के लिए डबल इंजन सरकार को अवसर प्रदान करते रहना होगा।”

उन्होंने लोकार्पण एवं शिलान्यास को जन्माष्टमी का उपहार बताया। उन्होंने जन्माष्टमी की बधाई देते हुए सभी के लिए मंगल कामना की और कहा कि डबल इंजन की सरकार सिर्फ शिलान्यास ही नहीं करती, बल्कि शिलान्यास करने के बाद परियोजनाओं का उद्घाटन भी करती है।

उन्होंने कहा कि देश के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के लोगों के सामने 2017 से पहले पहचान का संकट था। उन्होंने कहा कि यह गंभीर संकट भाई भतीजावाद, परिवारवाद, जातिवाद, माफियावाद और भ्रष्टाचार की राजनीति के चलते था।

आदित्यनाथ ने कहा कि जनता ने अब उन लोगों के सामने ही पहचान का संकट खड़ा कर दिया है जिन्होंने उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था।

मुख्यमंत्री ने ‘हर घर नल से जल’ योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक योजना ही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से ही पानी पिलाने को पुण्य का कार्य माना गया है और ‘हर घर नल से जल’ योजना के तहत सरकार आरओ के जरिए मिलने वाले जल से भी शुद्ध पानी उपलब्ध करा रही है।

समारोह में प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि मोदी और योगी जैसे नेता कभी-कभी मिलते हैं और इनके नेतृत्व में बुंदेलखंड से गोरखपुर तक हर घर नल से शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने दावा किया कि 2024 तक उत्तर प्रदेश के हर घर तक नल से जल मिलने लगेगा।

गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ल और बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान समेत कई जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम को संबोधित किया।