यूपी में कोरोना के 24 घंटे में 1018 नए पॉजिटिव मिले

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 21 दिसम्बर (ए)। उत्तर प्रदेश में प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है और संक्रमण में कमी आने के बाद भी सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। राज्य के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने आज यहां लोक भवन में संवाददाताओं को बताया कि कोविड संक्रमण के साथ नई चुनौतियां भी सामने आ रही है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार सामना आया है। भारत सरकार ने ब्रिटेन से अपनी फ्लाइट रद्द कर दी है। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है। प्रदेश में कोरोना में कमी आ रही है फिर भी सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे। अब तक 2.25 करोड़ से अधिक कोविड-19 के टेस्ट किये जा चुके हैं। घर-घर सवेर्ं का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।
अपर मुख्य सचिव सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सर्विलांस के माध्यम से लगभग 15 करोड़ लोगों तक पहुंच कर उनका हालचाल लेते हुए कोविड-19 संक्रमण की जानकारी भी ली गयी है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य है जहां सबसे अधिक कोरोना संक्रमण की जांच की गयी है और इतनी बड़ी संख्या में लोगों से सम्पर्क किया गया है। इस बीच चिकित्सा एवं स्वास्थ्य  विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में 1,25,063 सैम्पल की जांच की गयी और अभी तक 2,25,64,828 सैम्पल की जांच की गयी है।