यौन शोषण मामला: जद (एस) के नेता रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया

राष्ट्रीय
Spread the love

बेंगलुरु: चार मई (ए) कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने शनिवार को कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) ने होलेनरासीपुर से जद (एस) के विधायक एच डी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और उनके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

रेवन्ना और उनके बेटे तथा सांसद प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हैं।उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व मंत्री रेवन्ना के पास मामले की जांच कर रही एसआईटी के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए आज शाम तक का समय है। रेवन्ना को इस मामले में दूसरा नोटिस (समन) जारी किया गया है।

परमेश्वर ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘पूछताछ के सिलसिले में एसआईटी के सामने पेश होने के लिए रेवन्ना के पास आज शाम तक का समय है। उन्हें दूसरा नोटिस दिया गया था। इस बीच, पता चला है कि मैसूरू अपहरण मामले में उन्होंने जमानत के लिए आवेदन किया है।’

मैसूरु अपहरण मामले में गिरफ्तारी किए जाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘ऐसी चीजें होती रहती हैं…गिरफ्तारियां होती रहेंगी, लुकआउट नोटिस जारी किए गए हैं, कई अन्य घटनाक्रम होंगे, कई चीजें सार्वजनिक नहीं की जा सकतीं।”

रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर, पिछले रविवार को हासन जिले के होलेनरासीपुर थाने में पिता और पुत्र के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का पहला मामला दर्ज किया गया था।

दूसरी प्राथमिकी रेवन्ना और उनके करीबी सतीश बबन्ना के खिलाफ बृहस्पतिवार रात मैसूरु में एक महिला के अपहरण के आरोप में दर्ज की गई, जो कथित तौर पर यौन शोषण की शिकार भी हुई है।

यह पूछे जाने पर कि अपहरण मामले में दूसरे आरोपी सतीश बबन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि पहले आरोपी रेवन्ना को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, इसपर परमेश्वर ने कहा, “उन्हें (रेवन्ना) को एक मौका दिया गया है, उन्हें सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत नोटिस दिया गया है और उन्हें (एसआईटी के समक्ष) उपस्थित होना होगा।”

प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी के संबंध में एक सवाल पर परमेश्वर ने कहा, ‘उन्हें (विदेश से) वापस आना होगा। आज नहीं तो परसों या उसके बाद उन्हें आना ही होगा। उसके बाद प्रक्रिया के तहत जो भी करना होगा, किया जाएगा। गिरफ़्तारी और अन्य चीजें की जाएंगी।”

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल (33) लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है।