राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार जारी

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 19 जुलाई (ए) राजस्थान के अनेक इलाकों में बीते 24 घंटे में मूसलाधार बारिश हुई तथा सबसे अधिक 203 मिलीमीटर बारिश बांसवाड़ा के भूंगड़ा में दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में राज्य के बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, बूंदी, डूंगरपुर, सिरोही, कोटा एवं राजसमंद जिलों में कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश हुई है। सर्वाधिक बारिश भूंगड़ा, बांसवाड़ा में 203 मिलीमीटर (मिमी) दर्ज की गई है।

इसी तरह बांसवाड़ा के बागीडोरा में 177 मिमी., चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में 153 मिमी., झालावाड़ के डग में 118 मिमी. तथा बूंदी के तालेड़ा में 76 मिमी. बारिश दर्ज की गई।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक सिरोही में 10.5 मिलीमीटर, डबोक (उदयपुर) में 10 मिलीमीटर, भीलवाड़ा में आठ मिलीमीटर, बाड़मेर में 3.3 मिलीमीटर, टोंक में 2.5 मिलीमीटर, डूंगरपुर में दो मिलीमीटर, बांसवाड़ा में 1.5 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान के कोटा, उदयपुर एवं अजमेर संभाग के जिलों में मानसून आगामी 24 घंटों तक सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है।

राज्य की राजधानी जयपुर में बादलों की आवाजाही की बीच मंगलवार को लोग भारी उमस से परेशान रहे।